भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का प्रसारण करेगा फैनकोड, जुलाई-अगस्त में खेली जाएगी सीरीज

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. इस टूर पर टीम इंडिया 3 एकदिवसीय मैच और 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले मैचों का प्रसारण फैनकोड करेगा. इस दौरान 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों का आयोजन त्रिनिदाद एंड टोबैगो और सेंट किट्स और नेविस में किया जाएगा. आखिरी 2 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा के लॉडरहिल मे खेले जाएंगे. इन सभी मैचों का आयोजन 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच होगा.

फैनकोड क्रिकेट वेस्टइंडीज का 2024 तक के लिए विशेष प्रसारक है. यह सीरीज भारत के प्राइम टाइम के दौरान खेली जाएगी. जिसके तहत एकदिवसीय मैच शाम 7 बजे शुरू होंगे. वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शुरुआत रात 8 बजे से होगी. क्रिकेट फैंस इस सीरीज का लाइव प्रसारण फैनकोड ऐप (Android, iOS, TV) और www.fancode.com पर देख सकते हैं.

इसके साथ ही फैनकोड भारत की द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करने वाला पहला डिजिटल मंच बन जाएगा. इसके 10 करोड़ खेल प्रशंसकों तक पहुंचने की उम्मीद है. फैनकोड ने भारत में प्रशंसकों के लिए खेल को फिर से परिभाषित करने के उद्देश्य से एक व्यापक और इमर्सिव डिजिटल अनुभव विकसित किया है. इस पर बात करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, ‘फैनकोड के साथ हमारी चार साल की डील के चलते भारत के क्रिकेट फैंस सीरीज के दौरान और करीब आएंगे.’

यह भी पढ़ें

‘भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं?’ जानिए किसने कहा ऐसा

जेम्स एंडरसन की लॉर्ड्स टेस्ट में ‘चौके’ से वापसी, रिचर्ड हेडली के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

भारत का वेस्टइंडीज दौरा
भारत का वेस्टइंडीज दौरा 22 जुलाई से शुरू होगा. इसी दिन पहला मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. इसके बाद 24 और 27 जुलाई को दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मैच में भी इसी मैदान पर होगा. 29 जुलाई से टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी. पहला मुकाबला ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेला जाएगा. इसके बाद 1 और 2 अगस्त को दूसरा और तीसरा मुकाबला वार्नर पार्क में होगा. जबकि 6 और 7 अगस्त को बोवार्ड काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे.

भारतीय दौरे का कार्यक्रम

पहला वनडे: 22 जुलाई, त्रिनिदाद
दूसरा वनडे: 24 जुलाई, त्रिनिदाद
तीसरा वनडे: 27 जुलाई, त्रिनिदाद
पहला टी20: 29 जुलाई, त्रिनिदाद
दूसरा टी20: 1 अगस्त, सेंट किट्स
तीसरा टी20: 2 अगस्त, सेंट किट्स
चौथा टी20: 6 अगस्त, फ्लोरिडा
पांचवां टी20: 7 अगस्त, फ्लोरिडा

Tags: Cricket news, IND vs WI, India, West indies



Source link