पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड: इमरान खान के बाद अब रमीज राजा की बारी, पीसीबी चेयरमैन पद से दे सकते हैं इस्तीफा

By | April 10, 2022


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 10 Apr 2022 06:18 PM IST

सार

प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा इस्तीफा दे सकते हैं। रमीज और इमरान के बीच अच्छे संबंध थे। ऐसा माना जाता है कि इमरान खान के कहने पर ही रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया बने थे।


रमीज राजा और इमरान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में सियासी संकट के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा इस्तीफा दे सकते हैं। रमीज और इमरान के बीच अच्छे संबंध थे। ऐसा माना जाता है कि इमरान खान के कहने पर ही रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया बने थे।

इमरान खान की तरह रमीज राजा भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं। रमीज इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठकों में शामिल होने के लिए दुबई में हैं। आईसीसी की बैठक रविवार (10 अप्रैल) को समाप्त हुई। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के मुताबिक लिखा, ‘‘इमरान खान के कहने पर ही रमीज राजा पीसीबी चेयरमैन बनने के लिए तैयार हुए थे। इमरान की कप्तानी में खेलने वाला सभी खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं। रमीज भी उन्हीं में से एक हैं।’’

सूत्र ने आगे कहा, ‘‘पीसीबी चेयरमैन बनने से पहले रमीज कमेंटेटेर और क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में अच्छा काम कर रहे थे। वे इन कामों में ज्यादा व्यस्त थे। इमरान खान के कहने पर ही उन्होंने अपने सभी करार तोड़े और बोर्ड के अध्यक्ष बने। रमीज ने पहले ही इमरान खान को कहा था-आप जब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहेंगे मैं तब तक ही बोर्ड का चैयरमैन रहूंगा।’’

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का संरक्षक होता है। वह चयन प्रक्रिया के लिए चेयरमैन का नामांकन करता हूं। अब इस बात की संभावना कम ही है कि रमीज राजा बोर्ड के चेयरमैन रहेंगे। अगर नए प्रधानमंत्री उन्हें इस पद पर रहने के लिए कहते हैं तो मामला अलग होगा। रमीज राजा पिछले साल सितंबर में पीसीबी के 35वें चेयरमैन बने थे।



Source link