पहले और अब के विराट कोहली में क्या फर्क है? उनके करीबी दोस्त ने खोला राज

By | May 14, 2022


नई दिल्ली. विराट कोहली की गिनती हमेशा से ऐसे खिलाड़ियों में होती है, जो मैदान पर अपनी भावनाओं को छुपाने में यकीन नहीं रखता. उन्हें अगर किसी बात की खुशी है तो उसे खुलकर जाहिर करते हैं और नाराजगी जताने में भी देरी नहीं दिखाते. हालांकि, हाल के सालों में उनके इस तेवर में बदलाव आया है. या यूं कहे कि पहले और अब के कोहली में फर्क आ गया है, तो गलत नहीं होगा. हालांकि, आईपीएल 2022 में भले ही उनका बल्ला नहीं चल रहा है. लेकिन मौका पड़ने पर वो अपनी खुशी या मायूसी जताने में नहीं कतराते. कोहली में इन सालों में क्या फर्क आया है, इसका खुलासा किया है कि आरसीबी में उनके साथी और करीबी दोस्त ग्लेन मैक्सवेल ने.

ग्लेन मैक्सवेल का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ आईपीएल में दूसरा साल है. उन्हें 2021 की नीलामी में आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और पहले ही सीजन में मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए 15 मैच में 145 के स्ट्राइक रेट से 513 रन ठोके थे. इन दो सालों में मैक्सवेल और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच गहरी दोस्ती हो गई है और दोनों ऑन और ऑफ फील्ड काफी वक्त बिताते हैं.

कोहली में आए बदलावों से हैरान हूं: मैक्सवेल
मैक्सवेल ने आरसीबी के पॉडकास्ट में अपने रिश्तों और कोहली में आए बदलाव को लेकर खुलासा किया. उन्होंने कहा, “शुरुआती दौर में जब मैं उनके (कोहली) के खिलाफ खेलता था, तो वो काफी आक्रामक थे. वो आपको आपकी ही भाषा में जवाब देते थे. तब कोहली मैच पर अपनी छाप छोड़ने का कोई मौका नहीं जाने देते थे. लेकिन, कुछ समय से मैं उन्हें नोटिस कर रहा हूं. वो अपनी भावनाओं और फैसलों को लेकर संयमित हो गए हैं. मैं उनमें आए बदलाव को देखकर हैरान हूं. मैं शायद इसलिए इसे पहचान सका, क्योंकि हम दोनों बीते कुछ वक्त में करीब आए हैं और खेल को लेकर काफी बात करते हैं और मुझे उनका साथ पसंद है.”

IPL 2022: सचिन तेंदुलकर ने कहा- यह डेथ ओवर्स का भारत का बेहतरीन गेंदबाज, खूबी भी बताई

अंबाती रायुडू 20 साल से क्रिकेट खेल रहे, 17 साल से विवादों से नाता, साथी खिलाड़ी पर स्टंप से कर चुके हैं हमला

आईपीएल 2022 में भी विराट कोहली का बल्ला खामोश है. वो बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे हैं. इसका असर उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर भी पड़ा है. इस सीजन में टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल नजर आ रही है. कोहली ने इस सीजन में अब तक 13 मैच में 236 रन बनाए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में कोहली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और 20 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी तरफ, मैक्सवेल ने 10 मैच में 228 रन बनाए हैं. वो इस सीजन में एक अर्धशतक लगा चुके हैं.

Tags: Glenn Maxwell, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli





Source link