दिनेश कार्तिक बर्थडे स्पेशल: डीके के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. दिग्गज भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जन्मदिन है.डीके आज 37 साल के हो गए हैं. यह जन्मदिन उनके लिए बेहद खास है, क्योंकि ना सिर्फ उन्होंने पिछले दिनों आईपीएल में कई धमाकेदार पारियां खेलीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम में 3 साल के बाद दोबारा उनकी वापसी भी हो रही है. दिनेश जल्द ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ t20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी के जौहर दिखाते नजर आएंगे. दिनेश कार्तिक एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो न सिर्फ अपने खेल को लेकर चर्चा में रहे हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है.

2004 में भारत के लिए डेब्यू
दिनेश कार्तिक वर्तमान में तमिलनाडु क्रिकेट टीम के कप्तान हैं.उन्होंने साल 2004 में भारतीय टीम में डेब्यू किया था. 300 से ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाले वे चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं.साल 2007 में खराब फॉर्म के चलते दिनेश को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया.साल 2018 से 2020 तक दिनेश कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी रहे.

टी-20 में भारत के लिए हासिल किया पहला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड
दिनेश के नाम वैसे तो कई विस्फोटक और यादगार पारियां रही हैं पर यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि टी-20 इंटरनेशनल्स में दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए पहला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया था.

दाएं हाथ के बल्लेबाज कार्तिक ने 2021-22 में ब्रिटिश चैनल स्काई स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंटेटर के तौर पर भी काम किया.इस दौरान भारतीय टीम इंग्लैंड के टूर पर थी.बात करें कार्तिक की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने साल 2007 में निकिता वंजारा से शादी की थी और बाद में साल 2012 में उनका तलाक हो गया.साल 2008 में दिनेश ने डांस रियैलिटी शो एक खिलाड़ी एक हसीना में निगार खान के साथ नजर आए थे.

इसके बाद साल 2013 में दिनेश ने सक्वाश प्लेयर दीपिका पल्लिकल से सगाई कर ली और 2015 में शादी के बंधन में बंध गए.2021 में दिनेश दो जुड़वा बच्चों के पिता बने जिनके नाम कबीर और जियान हैं.

Tags: Dinesh karthik, Team india



Source link