ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़कर IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

By | April 1, 2022


नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल (IPL) में इतिहास रच दिया है. 38 वर्षीय ब्रावो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. ब्रावो ने इस दौरान मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रिकॉर्ड ध्वस्त किया. वेस्टइंडीज के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ब्रावो ने आईपीएल के 15वें सीजन के सातवें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बल्लेबाज दीपक हुडा (Deepak Hooda) को आउट कर मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा. ब्रावो ने हुडा को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हाथों कैच कराया. दाएं हाथ के ब्रावो (Most IPL Wickets) के नाम 153 आईपीएल मैचों में कुल 171 विकेट हो गए हैं. दूसरी ओर लसिथ मलिंगा ने 170 विकेट 122 मैचों में हासिल किए थे. ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस और गुजरात लॉयंस की ओर से खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें:ड्वेन ब्रावो के निशाने पर लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकॉर्ड… LSG के खिलाफ मुकाबले में रच सकते हैं इतिहास 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले शीर्ष 5 गेंदबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले शीर्ष 5 बल्लेबाजों में 3 भारतीय गेंदबाज भी शामिल हैं. इस लिस्ट में ब्रावो पहले जबकि मलिंगा अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे अमित मिश्रा ने 166 विकेट चटकाए हैं, जबकि पीयूष चावला 157 विकेट लेकर चौथे नंबर पर हैं. दिग्गज हरभजन सिंह के नाम 150 आईपीएल विकेट दर्ज हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दर्ज की पहली जीत, सीएसके की लगातार दूसरी हार

मैच की बात करें, तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. चेन्नई की ओर से रखे गए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर जायंट्स टीम ने 3 गेंद बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. सीएसके की ओर से ओपनर रॉबिन उथप्पा ने 50 रन बनाए जबकि शिवम दुबे ने 49 रन की पारी खेली. सुपर जायंट्स की ओर से ओपनर क्विंटन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए जबकि इविन लुईस ने नाबाद 55 रन की पारी खेली. कप्तान केएल राहुल ने 40 रन बनाए.

Tags: Chennai super kings, Csk, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Lasith malinga, Lucknow Super Giants



Source link