जैक लीच मैच खेलने तो उतरे, पर बैटिंग-बॉलिंग किए बिना ही हो गए बाहर, जानिए ECB ने क्या कहा

By | June 2, 2022


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन, पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट हो चुकी है. इस बीच, इंग्लैंड के लिए बुरी खबर आ रही है. टीम के स्पिनर जैक लीच चोटिल होने के कारण लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उनके कन्कशन के रूप में मैथ्यू पार्किंसन को जोड़ा है. पार्किंसन लैंकशर की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और वो सीधे प्लेइंग-XI में शामिल होंगे.

ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, फील्डिंग के दौरान सिर में चोट लगने के बाद जैक लीच में कन्कशन के लक्षण नजर आ रहे हैं. कन्कशन से जुड़ी गाइडलाइन के मुताबिक, उन्हें इस टेस्ट से हटा लिया गया है.  लीच को न्यूजीलैंड की पारी के छठे ओवर के दौरान चौका बचाते हुए सिर में चोट लग गई थी. यह ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड फेंक रहे थे, उनकी एक गेंद पर डेवोन कॉनवे ने बैकवर्ड पॉइंट की तरफ से जोरदार शॉट खेला और जैक लीच ने बाउंड्री पर डाइव लगाते हुए गेंद को सीमा रेखा के पार जाने से बचा लिया. लेकिन, ऐसा करने के दौरान उनकी गर्दन के बल गिर गए थे. इसी वजह से वो कुछ देर के लिए मैदान पर लेटे रहे. बाद में न्यूजीलैंड की मेडिकल टीम, जो उनके पास ही थी, उसने लीच की जांच की. हालांकि, कुछ देर बाद लीच खुद खड़े हो गए. लेकिन वो पवेलियन की तरफ लौट गए.

इंग्लैंड ने बिगाड़ी न्यूजीलैंड की तबीयत, दर्जनभर रन बनाने में हांफ उठे कीवी

इस बीच, इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. जेम्स एंडरसन ने 2 रन के भीतर ही दोनों सलामी बल्लेबाजों टॉम लैथम और विल यंग को पवेलियन की राह दिखा दी. यह दोनों स्लिप में जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट हुए. ये दोनों बल्लेबाज एक-एक रन बनाकर पैविलियन लौटे. पहले विल यंग और उनके बाद टॉम लाथम आउट हुए.

बेन स्टोक्स ने क्यों तोड़ी परंपरा, टॉस के दौरान ग्राहम थोर्प की जर्सी पहनकर उतरे, फिर भी दुनिया कर रही तारीफ

2 रन पर 2 विकेट गंवाने वाली न्यूजीलैंड की पारी संभालने की जिम्मेदारी अब कप्तान केन विलियमसन के कंधों पर थी. हालांकि, आईपीएल की तरह विलियमसन यहां भी फ्लॉप साबित हुए और 2 रन बनाकर डेब्यू करने वाले मैथ्यू पोटस का पहला शिकार बने. इसके बाद पोटस ने डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल का शिकार किया. इस तरह इस गेंदबाज ने अपने पहले 6 ओवर में ही 3 विकेट झटक लिए. स्टुअर्ट ब्रॉड भी एक विकेट लेने में सफल रहे.

Tags: Ben stokes, Eng vs nz, England, Jack Leach, New Zealand



Source link