जस्टिन लैंगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में राजनीति पर बरसे, जानिए पूर्व कोच ने क्या कहा

By | May 26, 2022


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटाए जाने के बाद जस्टिन लैंगर ने देश के क्रिकेट बोर्ड में राजनीति की आलोचना करते हुए अंतरिम प्रमुख रिचर्ड फ्रेउडेनस्टेन की लताड़ लगाई है. फरवरी में लैंगर ने अनुबंध में छह महीने के विस्तार को स्वीकार करने से इंकार करते हुए मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. टी20 विश्व कप में खिताबी जीत और एशेज सीरीज जीतने के बाद उनका अनुबंध लंबे समय के लिए बढ़ाए जाने की उम्मीद थी.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने जस्टिन लैंगर के साथ जो बर्ताव किया उसकी निंदा पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पॉन्टिंग, स्टीव वॉ, मैथ्यू हेडन और दिवंगत शेन वॉर्न ने भी की थी. लैंगर ने पर्थ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘सबसे पहले रिचर्ड फ्रेउडेनस्टेन ने मुझसे कहा कि तुम्हें यह जानकार अच्छा लग रहा होगा कि तुम्हारे सभी साथी मीडिया के सामने तुम्हारा साथ दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने कहा कि बिल्कुल ये सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी हैं और दुनिया भर में काम करते हैं. अपने कोचिंग कैरियर के 12 साल में मैंने पिछले छह महीने सबसे ज्यादा आनंद महसूस किया है. उन्होंने कहा कि गंदी राजनीति के बावजूद मेरे भीतर ऊर्जा थी, फोकस था और मैं खुश था.

इस बात से किया इंकार
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने इस दौरान स्पष्ट किया कि क्रिस सिल्वरवुड की रवानगी के बाद इंग्लैंड का हेड कोच बनने के बारे में उन्होंने किसी से बात नहीं की. लैंगर के मुताबिक, ‘इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने मेरे इस्तीफे के एक दिन बाद मुझे फोन किया था. मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं. उनके अलावा मैंने इंग्लिश क्रिकेट में किसी से बात नहीं की.’

यह भी पढ़ें

IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

IPL 2022: एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक का छक्का देख सीट से उछल पड़े विराट कोहली- Video

कोच के रूप में सफल रहे लैंगर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में जस्टिन लैंगर काफी सफल रहे. संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी-20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा. उसने न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया. इसके बाद लैंगर के कोच रहते ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को पटखनी दी. कंगारू टीम ने 4-0 के अंतर से एशेज सीरीज जीती थी.

Tags: Australia Cricket Team, Cricket australia, Justin Langer



Source link