चेतेश्‍वर पुजारा को रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण लगा झटका, पहले मैच से हुए बाहर

By | April 5, 2022


नई दिल्‍ली. चेतेश्‍वर पुजारा को रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण झटका लगा है. पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. दरअसल श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर किए जाने के बाद पुजारा ने इंग्‍लैंड की काउंटी टीम ससेक्‍स के साथ काउंटी चैंपियनशिप के लिए करार किया था. 7 अप्रैल को उन्‍हें ससेक्‍स के लिए डेब्‍यू करना था, मगर उन्‍हें इससे पहले ही झटका लग गया. वो ससेक्‍स के पहले मैच से बाहर हो गए हैं.

दरअसल उनके वीजा पर अभी तक मुहर नहीं लग पाई है, जिसके चलते वो पहले मैच में टीम का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे. माना जा रहा है पुजारा के वीजा संबंधी मामले में देरी की वजह रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ा युद्ध है. ससेक्‍स के परफॉर्मेंस डायरेक्‍टर कीथ ग्रीनफील्‍ड ने कहा कि इंग्‍लैंड के वीजा संबंधित ऑफिस के संसाधन यूक्रेन के लोगों को स्‍थानांतरित कराने में व्‍यस्‍त हैं.

अगले सप्‍ताह चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे पुजारा
उन्‍होंने कहा कि हम उम्‍मीद कर रहे थे पुजारा पिछले सप्‍ताह ही टीम से जुड़ जाएंगे, मगर वो इस सप्‍ताह के आखिर तक यहां पहुंच जाएंगे. पुजारा अगले सप्‍ताह डर्बीशर के खिलाफ मैच के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध होंगे. ससेक्‍स के कोच और इंग्‍लैंड के पूर्व लेग स्पिनर इयान सलिसबरी ने कहा कि पहले मैच से पुजारा के बाहर होने पर निराशा है, मगर अब हमारा पूरा ध्‍यान पहले मैच पर है.

‘विराट कोहली ने कहा- टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी अनिल कुंबले से डरते थे’: पूर्व CAG की किताब में खुलासा

IPL Point Table 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत से दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हुआ नुकसान, जानिए पॉइंट टेबल

पुजारा को ससेक्‍स ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड के रिप्‍लेसमेंट के रूप में अपने जोड़ा है. दरअसल ट्रेविस हेड ने नेशनल टीम के साथ अपने वर्कलोड को देखते हुए खुद को रिलीज करने के लिए कहा था. पुजारा टेस्‍ट क्रिकेट में 6500 से अधिक रन बना चुके हैं. ससेक्‍स उनकी चौथी काउंटी टीम है. इससे पहले वो डर्बीशर, नॉटिंघमशर और यॉर्कशर की तरफ से भी खेल चुके हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Sussex



Source link