चेतेश्वर पुजारा की दमदार वापसी ने बढ़ाया टीम के ‘संकटमोटक’ का संकट, अजहर भी बोले- अब शतक से ही काम बनेगा

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से कोई भी लंबे प्रारूप का मैच नहीं खेला है. अब टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड के विरुद्ध री-शेड्यूल किए गए टेस्ट मैच में खेलेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर होगा. यह टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा.  यह मैच 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसके लिए टीम का ऐलान पहले ही कर चुका है. भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है. उनके आने से प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी की जगह खतरे में है. पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि हनुमा के 50-60 रन बनाने से काम नहीं चलेगा. टीम में जगह पक्की करनी है तो उन्हें शतक लगाना होगा.

खलीज टाइम्स से बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, ‘हनुमा विहारी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह बड़ा स्कोर बनाएं. उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए शतक लगाना होगा. 50 और 6 रन बनाने से काम नहीं चलेगा. वह शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन भारत के लिए आप तभी लंबे समय तक खेल सकते हैं जब आप निरंतरता के साथ बड़ा स्कोर बनाएं.’

पुजारा की वापसी से विहारी को खतरा
इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट मैच को देखते हुए पिछले महीने बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान किया. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले चेतेश्वर पुजारा की टीम में वापसी हुई. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में पुजारा का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था. वह टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. हाल ही में काउंटी क्रिकेट में पुजारा ने बेहतरीन प्रदर्शऩ किया. इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए पुजारा को टीम इंडिया में शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें

‘भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं?’ जानिए किसने कहा ऐसा

दर्द से तड़प रहा था..पत्नी और बेटी ने उठाया, अश्विन ने बताया- कैसे सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया

टीम में पुजारा की वापसी के बाद हमुना विहारी की जगह खतरे में है. श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में उन्हें पुजारा की जगह टीम में शामिल किया गया था. अब विहारी को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को टेस्ट सीरीज जिताने में उनका खास योगदान था. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हनुमा अच्छी शुरुआत करने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए विहारी ने 31, 35 और 58 रन का स्कोर किया था.

Tags: Cheteshwar Pujara, Hanuma vihari, IND vs ENG, Mohammad azharuddin



Source link