गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने बताया, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में क्या है खास बात?

By | April 8, 2022


नई दिल्ली. युवा ओपनर शुभमन गिल आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में नई टीम गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. गुजरात टीम की कप्तानी युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं. यह पहला मौका है जब हार्दिक आईपीएल में किसी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. शुभमन गिल ने हार्दिक की कप्तानी के बारे में काफी बातें शेयर की हैं. उन्होंने हार्दिक के बारे में कहा कि वह टीम में हर खिलाड़ी को पूरी आजादी देते हैं.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने इस टी20 लीग में शानदार आगाज किया है और अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की. उसने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से हराया जबकि दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से मात दी. इस टीम के कोच पूर्व भारतीय पेसर आशीष नेहरा हैं.

इसे भी देखें, IPL-2022 में दिग्गज टीमों का निकला दम, नए कप्तान इम्तिहान में पास

22 साल के शुभमन गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले शुक्रवार को कहा, ‘ड्रेसिंग रूम का माहौल बेहतरीन है. हार्दिक पंड्या और आशु पा (नेहरा) ने सुनिश्चित किया है कि मूड हमेशा हल्का रहे. सिर्फ एक मैच में नहीं बल्कि सभी मैचों में यही आलम रहता है. यह अब तक वास्तव में अच्छा रहा है. इस सीजन (बल्लेबाजी में) कुछ अलग नहीं किया है, बस इसे आसान रखने की कोशिश की.’

गिल ने कप्तान के बारे में कहा, ‘वह (हार्दिक) सभी को खुद को अभिव्यक्त करने की पूरी आजादी देते हैं, वह खुलकर खेलने की आजादी देते हैं. इससे एक खिलाड़ी के तौर पर आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है.’ पंजाब के रहने वाले गिल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में 84 रन की शानदार पारी खेली थी. वह अपने करियर में अभी तक 13 अंतिरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. हालांकि उन्हें टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए खेलने का मौका अभी तक नहीं मिला है. वह टेस्ट में 4 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Shubman gill



Source link