क्या विराट कोहली की बल्लेबाजी तकनीक में खामियां हैं? इंग्लैंड दौरे से पहले अजहरुद्दीन का आया बड़ा बयान

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) के सपोर्ट में उतर आए हैं. अजहर को उम्मीद है कि टीम इंडिया का यह पूर्व कप्तान इंग्लैंड दौरे पर अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल करने में सफल रहेगा. अजहर ने कहा है कि इस दिग्गज बल्लेबाज की  बल्लेबाजी तकनीक में उन्हें कोई खामी नजर नहीं आ रही है. भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार अजहर का कहना है कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों को भी उनके करियर में यह दिन देखना पड़ता है.

अजहर ने गल्फ न्यूज से कहा, ‘ जब कोहली 50 रन बनाते हैं तो लगता है कि वह असफल हो गए. निश्चिततौर पर, उन्होंने इस साल कुछ ज्यादा नहीं किया. हर कोई अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है. उन्हें थोड़ा ब्रेक मिल गया है, इसलिए उम्मीद की जानी चाहिए कि वह इंग्लैंड में अपनी फॉर्म में वापसी कर लेंगे.’ कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए हुए लगभग तीन साल हो चुके हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में जड़ा था.

यह भी पढ़ें:जो रूट ने 11 रन की पारी में हासिल की बड़ी उपलब्धि, सचिन तेंदुलकर के विशेष क्लब में मिली एंट्री

‘वह कब तक इस तरह से गेंदबाजी कर पाते हैं, हमें नहीं पता…’ अजहरुद्दीन ने स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस पर उठाए सवाल

विराट के लिए आईपीएल का 15वां सीजन भी कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर करी ओर से 16 मैचों में लगभग 23 की औसत से कुल 341 रन बनाए. इस दौरान वह तीन बार गोल्डन डक के शिकार भी हुए. यानी उन्हें तीन मैचों में पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटना पड़ा. कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. भारतीय टीम एक जुलाई से इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी जो पिछले साल कोविड की वजह से स्थगित कर दिया गया था. विराट अब इंग्लैंड में इस टेस्ट मैच में खेलेंगे.

बकौल अजहरुद्दीन, ‘ कोहली की तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है. कभी कभी आपको थोड़ी किस्मत की भी जरूरत होती है. यदि वह एक बड़ा स्कोर या शतक बनाने में सफल रहते हैं तो, यकीनन इससे उनकी आक्रमकता वापस आएगी और वह एक अलग खिलाड़ी के रूप में दिखेंगे.’ विराट कोहली भी वर्तमान में अपनी फॉर्म से चिंतित हैं.

Tags: IND vs ENG, India cricket team, India Vs England, Mohammad azharuddin, Team india, Virat Kohli



Source link