कुलदीप यादव बोले, कोई खिलाड़ी छोटा-बड़ा नहीं होता, टी20 में कोई भी बदल देता है मैच का रुख

By | May 16, 2022


नई दिल्ली. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक सीजन में 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. दिल्ली का मुकाबला अब पंजाब किंग्स से होना है. इस बीच कुलदीप ने कहा कि उनकी टीम के लिए यह मैच किसी सेमीफाइनल या फाइनल से कम नहीं होगा.

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल-2022 का 64वां मैच सोमवार यानी 16 मई को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है क्योंकि इससे प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती मिलेगी. जो भी टीम हारेगी, उसके लिए आगे की राह और मुश्किल हो जाएगी.

इसे भी देखें, पंजाब vs दिल्ली के बीच मैच में पिच किसका साथ देगी? जानें वेदर रिपोर्ट

कुलदीप यादव ने दिल्ली टीम की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट एक वीडियो क्लिप में कहा, ‘यह (पंजाब के खिलाफ मैच) हमारे लिए अहम मुकाबला है. करो या मरो वाली स्थिति है. लीग चरण के बाकी सभी मैच हमें जीतने हैं. प्रदर्शन टीम का अच्छा रहा है. हम जो मैच हारे हैं, वो भी करीबी अंतर से हारे हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पिछली गलतियों को ना दोहराएं, यह बेहद महत्वपूर्ण है. प्रैक्टिस, ट्रेनिंग काफी अच्छी रही है. पंजाब के खिलाफ मुकाबले में वैसे ही खेलेंगे, जैसे कोई सेमीफाइनल या फाइनल मैच होता है. अच्छी शुरुआत करना बेहद जरूरी है. शुरुआत के 2 ओवर काफी अहम होते हैं, फिर चाहे बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी.’

कुलदीप ने पंजाब के खिलाड़ियों के बारे में कहा, ‘उनके खिलाड़ी भी काफी अच्छे हैं. पिछले कुछ मैचों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. टी20 में कोई खिलाड़ी छोटा या बड़ा नहीं होता है. एक खिलाड़ी ही मैच का रुख बदल देता है.

दिल्ली और पंजाब, दोनों ही टीमों ने अभी तक 6-6 मैच जीते हैं. दिल्ली टीम बेहतर नेट रन रेट के चलते अंकतालिका में 5वें स्थान पर है. जो टीम अच्छे अंतर से मुकाबला जीतती है, तो टॉप-4 में भी जगह बना सकती है क्योंकि फिलहाल नंबर-4 पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट माइनस में है. उसके 14 अंक हैं.

Tags: Cricket news, DC vs PBKS, Delhi Capitals, Indian premier league, IPL 2022, Kuldeep Yadav





Source link