ऋषभ पंत ने धोनी की तरह दिखाया कमाल, श्रेयस अय्यर रह भौंचक्के, Video हुआ वायरल

By | April 29, 2022


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 41वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से मात दी है. इस मुकाबले में कुलदीप यादव और मुस्तफिजुर रहमान ने कसी हुई गेंदबाजी की और कोलकाता को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोका. एक समय ऐसा भी था जब कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर टीम को नितीश राणा के साथ संभाल रहे थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच 5वें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. ऐन वक्त पर कुलदीप यादव की गेंद पर ऋषभ पंत ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए अय्यर का कैच लपक लिया. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी. पंत के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

मुकाबले की बात करें तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नितीश राणा के 34 गेंदों पर 57 रन के बावजूद नौ विकेट पर 146 रन बनाये. दिल्ली ने 19 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाकर अपनी चौथी जीत दर्ज की. दिल्ली की तरफ से डेविड वार्नर (26 गेंदों पर 42 रन, आठ चौके), रोवमैन पॉवेल (16 गेंदों पर नाबाद 33, एक चौका, तीन छक्के), अक्षर पटेल (24) और ललित यादव (22) ने उपयोगी योगदान दिया. केकेआर के लिये उमेश यादव ने 24 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन उसे पांचवें गेंदबाज की कमी खली.

केकेआर की पारी में नितीश आठवें ओवर में तब क्रीज पर उतरे जब स्कोर चार विकेट पर 35 रन था. उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाये तथा इस बीच कप्तान श्रेयस अय्यर (37 गेंदों पर 42) के साथ 48 और रिंकू सिंह (16 गेंदों पर 23) के साथ 62 रन की साझेदारी की. केकेआर के केवल यही तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. उमेश यादव ने पृथ्वी सॉव को पारी की पहली गेंद पर वापस कैच देने के लिये मजबूर किया जबकि युवा हर्षित राणा ने कोविड-19 से उबरकर वापसी करने वाले मिशेल मार्श (13) को नहीं टिकने दिया. दिल्ली वार्नर के कुछ उम्दा चौकों की मदद से पावरप्ले में 47 रन बनाये.

दिल्ली की पारी का पहला छक्का ललित ने हर्षित की फुलटॉस पर लगाया लेकिन उमेश ने दूसरे स्पैल के लिये गेंद थामते ही दो रन के अंदर तीन विकेट निकल गये. उमेश ने पहले वार्नर को पवेलियन भेजा और फिर कप्तान ऋषभ पंत (दो) को विकेट के पीछे कैच कराया. वार्नर के हुक शॉट को शार्ट फाइन लेग पर कैच करने वाले सुनील नारायण ने इस बीच ललित को पगबाधा आउट किया जो डीआरएस लेने की स्थिति में बच सकते थे. श्रेयस ने नितीश के साथ पांचवें विकेट के लिये 48 रन की साझेदारी की. उन्होंने इस बीच पारी संवारने पर ध्यान दिया और चार चौके लगाये जबकि नितीश ने ललित यादव पर 13वें ओवर में पारी का पहला छक्का लगाया. पंत ने हालांकि श्रेयस का नीचा रहता कैच लिया और फिर बड़ी खूबसूरती से रसेल को स्टंप आउट किया. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Rishabh Pant, Shreyas iyer





Source link