ऋषभ पंत को वीरेंद्र सहवाग क्यों दे रहे 100 टेस्ट मैच खेलने की सलाह? ये है वजह

By | May 27, 2022


मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का कहना है कि यदि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सिर्फ लिमिटेड ओवर की क्रिकेट खेलेंगे तो उन्हें लोग याद नहीं रखेंगे. वीरू का मानना है कि पंत अपने नाम को हमेशा के लिए रिकॉर्ड बुक में दर्ज करना चाहते हैं तो उन्हें देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने का प्रयास करना चाहिए. टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले देश के एकमात्र क्रिकेटर सहवाग उन 11 भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं और 8500 से अधिक रन बनाए हैं.

पंत भारत के इकलौते विकेटकीपर है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक लगाए हैं. उन्होंने अब तक 30 टेस्ट खेले हैं और 40.85 की औसत से 1920 रन बनाए हैं. सहवाग ने ‘स्पोर्ट्स18’ से कहा, ‘अगर वह (पंत) 100 से अधिक टेस्ट खेलते हैं, तो उनका नाम इतिहास की किताबों में हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा. यह उपलब्धि सिर्फ 11 भारतीय क्रिकेटरों ने हासिल की है और उन 11 नामों को हर कोई याद कर सकता है.’

यह भी पढ़ें:दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम की तारीफ में गढ़े कसीदे, बोले- ‘फैब फाइव’ में होंगे शामिल

कौन हैं किरण नवगिरे? महिला T20 चैलेंज में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक… एथलीट से बनीं क्रिकेटर

‘नजफगढ़ के नवाब’ ने कहा कि टी20 और एकदिवसीय में जीते गए मैचों का तुरंत प्रभाव होता है लेकिन लंबे समय में लोगों को केवल वही याद आता है जो आपने सफेद जर्सी (टेस्ट) में किया था. उन्होंने कहा, ‘ विराट कोहली टेस्ट खेलने पर इतना जोर क्यों देते हैं ? वह जानता है कि अगर वह 100-150 या 200 टेस्ट भी खेलता है, तो वह रिकॉर्ड बुक में अमर हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था. विराट ने करियर का सौवां टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पीसीए स्टेडियम में खेला था.

भारत की ओर से अभी तक जिन 11 खिलाड़ियों ने 100 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं उनमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले, कपिल देव, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, विराट कोहली और ईशांत शर्मा शामिल हैं.

Tags: Indian Cricket Team, Rishabh Pant, Team india, Virender sehwag



Source link