उमरान मलिक को लेकर ऑक्शन से पहले बंद कमरे में हुई थी बातचीत, स्टेन ने बताया- किस बात का था डर

By | May 27, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन शर्मनाक रहा. टीम की शुरुआत दो हार से हुई थी. इसके बाद लगातार 5 मैच जीते और फिर इतने ही मुकाबले गंवाकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. हालांकि, हैदराबाद टीम के लिए इस सीजन में सब बुरा ही रहा, ऐसा नहीं है, टीम को उमरान मलिक के रूप में तेज गेंदबाज मिला. उमरान ने इस सीजन में हैदराबाद के लिए सबसे अधिक 22 विकेट लिए. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का उमरान को इनाम भी मिला और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया.

सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल में सफर जल्दी खत्म होने के बाद टीम के बॉलिंग कोच डेल स्टेन ने इस गेंदबाज को पहली बार देखने के अपने अनुभव का खुलासा किया. स्टेन ने आईपीएल नीलामी से पहले उमरान को लेकर हैदराबाद टीम मैनेजमेंट की बंद कमरे में जो बातचीत हुई थी, उसका खुलासा भी किया.

उमरान को लेकर बंद कमरे में बात हुई थी: स्टेन
स्टेन ने क्रिकेट डॉट कॉम वेबसाइट से बातचीत में कहा, “हैदराबाद टीम के मैनेजमेंट के साथ उमरान को लेकर जो बातचीत हुई थी, उसका मैं भी हिस्सा था. हम सिर्फ यह पक्का करना चाहते थे कि हमारे पास अनुभव हो. क्योंकि उमरान अद्भुत थे और उनके टैलेंट को लेकर कोई सवाल नहीं था. वह बहुत तेज गेंदबाजी कर रहे थे. ऐसे में आपको उनके मार्गदर्शन के लिए किसी अनुभवी गेंदबाज की जरूरत थी. भुवी या नट्टू (नटराजन) जैसा गेंदबाज होना उनके लिए महत्वपूर्ण था.”

2 मैच के बाद टीम से हुआ ड्रॉप, वापसी में हर 5वीं गेंद पर जड़ा सिक्स, जानें तूफानी बल्लेबाज से पावर हिटिंग का मंत्र

यह भी पढ़ें:दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम की तारीफ में गढ़े कसीदे, बोले- ‘फैब फाइव’ में होंगे शामिल

‘उमरान की रफ्तार देखकर मेरे होश उड़ गए थे’
पहली बार, उमरान मलिक को देखने के बाद स्टेन का क्या रिएक्शन था, इस पर उन्होंने कहा, “मैं उमरान की स्पीड देखकर हैरान था. मैंने उन्हें डेब्यू करते भी देखा था. मैं तब कॉमेंट्री कर रहा था. मैंने उसे गेंदबाजी करते देखा और उसकी रफ्तार ने मेरे होश उड़ा दिए थे. वो लगातार एक पेस से गेंदबाजी कर रहे थे. यह बिल्कुल अलग होता है, जब आप नेट्स पर होते हैं और फिर टीवी पर गेंदबाजी करते हुए किसी को देखते हैं. हकीकत में रफ्तार बहुत ज्यादा होती है. उमरान से पहली बार मिलना और शारीरिक संरचना को देखना और एक शख्स के तौर पर उसके मजेदार कैरेक्टर को समझना वाकई दिलचस्प रहा. वो खेल के प्रति बेहद समर्पित हैं. वो लगातार सीखते रहना चाहते हैं. एक कोच और कप्तान के नाते आप एक खिलाड़ी से इससे ज्यादा की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं.”

Tags: Dale steyn, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik



Source link