आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी कट ऑफ स्कोर – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | June 1, 2022


आरपीएससी एएओ परिणाम 2022। राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी परिणाम। आरपीएससी एएओ कट ऑफ स्कोर। राज सहायक कृषि अधिकारी मेरिट सूची डाउनलोड

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शनिवार 28 मई को सहायक कृषि अधिकारी के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षण राज्य के प्रमुख शहरों में कई स्थानों पर आयोजित किया गया था। परीक्षा में उपस्थित लोग देख सकेंगे आरपीएससी एएओ परिणाम आने वाले हफ्तों में आधिकारिक वेबसाइट पर।

उम्मीदवार अपना आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके अपने परिणामों को सत्यापित करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, परीक्षा बोर्ड उत्तीर्ण आवेदकों की एक सूची इंटरनेट पर प्रकाशित करेगा, जिन पर भर्ती के अगले दौर के लिए विचार किया जाएगा। इससे पहले, परीक्षा बोर्ड वेबसाइट पर आरपीएससी एएओ उत्तर कुंजी जारी करेगा।

दिसंबर 2021 में, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए। 130 नौकरियों को भरने के लिए उच्च अधिकारी बेहतरीन उम्मीदवारों का चयन करेंगे। 6 दिसंबर से 25 दिसंबर, 2022 तक, आवेदकों को जमा करने के लिए एक लिंक उपलब्ध कराया गया था।

आरपीएससी एएओ (सहायक कृषि अधिकारी) परिणाम 2022

परीक्षा की स्थिति राजस्थान Rajasthan
परीक्षा आयोजक राजस्थान लोक सेवा आयोग
टेस्ट का नाम सहायक कृषि अधिकारी (एएओ)
परीक्षा का प्रकार प्रारंभिक परीक्षण
लेख श्रेणी परिणाम
आरपीएससी एएओ परिणाम स्थिति घोषित किया जाना
वेबसाइट rpsc.rjasthan.gov.in

आम तौर पर, परीक्षा आयोजक परीक्षा के 30 से 45 दिनों के बाद परिणामों की घोषणा करते हैं। अभी तक, टीम के सदस्यों ने यह नहीं बताया है कि आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 कब उपलब्ध होगा। जैसे ही राज्य सरकार या परीक्षा प्राधिकरण इस विषय पर कोई नई जानकारी प्रदान करेगा, हम इस लेख को अपडेट कर देंगे।

आरपीएससी एएओ कट ऑफ स्कोर 2022

कटऑफ अंक को आवश्यक योग्यता अंकों के न्यूनतम प्रतिशत के रूप में परिभाषित किया गया है। चयन के अगले स्तर के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी कटऑफ मार्क्स 2022 के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए। यदि आपको आवश्यक योग्यता अंक नहीं मिलते हैं, तो परीक्षा आयोजित करने वाला बोर्ड आपको आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देगा। भर्ती का अगला चरण। आरपीएससी एएओ कट ऑफ मार्क्स 2022 परिणाम के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

कटऑफ अंक कई कारकों के आधार पर भर्ती अधिकारियों द्वारा निर्धारित किए जाएंगे। खुली रिक्तियों की संख्या, परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या, पिछले वर्ष के आरपीएससी एएओ परिणाम 2022, इस परीक्षा में उच्चतम अंक, परीक्षा के विभिन्न स्तर, सीट आरक्षण नीति, आदि महत्वपूर्ण विचार हैं। प्रतिभागियों को पता होना चाहिए कि प्रत्येक श्रेणी के लिए कटऑफ अंक अलग-अलग होंगे। परिणामस्वरूप, अपनी श्रेणी के लिए कटऑफ सूची देखें।

आरपीएससी सहायक कृषि अधिकारी मेरिट सूची 2022

जब सभी स्क्रीनिंग राउंड सफलतापूर्वक पूरे हो जाएंगे तो मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। भर्ती बोर्ड के मानदंडों और विनियमों के अनुसार योग्य उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 में शामिल किए जाएंगे।

यदि आपका नाम आरपीएससी सहायक कृषि अधिकारी मेरिट सूची में आता है, तो आपको उपलब्ध पदों के लिए विचार किया जाएगा। दूसरी ओर, जो पोस्टुलेंट मेरिट सूची में अपना नाम या रोल नंबर खोजने में असमर्थ हैं, उन्हें पदों के लिए नहीं माना जाएगा।

आरपीएससी सहायक कृषि अधिकारी परिणाम 2022 की जांच कैसे करें

  1. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट देखने के लिए rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर, उम्मीदवार विवरण टैब का चयन करें।
  3. अब, आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 लिंक देखें।
  4. लिंक पर क्लिक करें, जो आपको एक लॉगिन पेज पर ले जाएगा।
  5. उचित जानकारी के साथ पंजीकरण संख्या और पासवर्ड भरें।
  6. फिर, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  7. आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 वेबपेज पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  8. पीडीएफ प्रारूप में परिणाम पत्रक डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

लिंक

  • आधिकारिक वेबसाइट – यहाँ जाएँ
  • आरपीएससी एएओ परिणाम 2022 – यहा जांचिये



Source link