आबिद अली दिल की बीमारी से उबरे, बोले- ‘मुझे लगा मेरा करियर खत्म हो गया’

By | June 4, 2022


नई दिल्ली. पाकिस्तान के क्रिकेटर आबिद अली ने अब तक मिले सीमित अवसरों में 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने 31 साल की उम्र में मार्च 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. लाहौर से ताल्लुक रखने वाले आबिद अली के जीवन में एक ऐसा मोड़ आया जब हृदय रोग के चलते उनका क्रिकेट करियर लगभग समाप्त हो गया था. अली ने खुद स्वीकार किया कि उन्हें लगा कि उनका करियर खत्म हो गया है. बीते साल दिसंबर में कायदे-आजम ट्रॉफी के एक मैच के दौरान उन्हें दिल की गंभीर बीमारी के बारे में पता चला था. हालांकि अब वह इस बीमारी से उबर आए है. जिसके लिए उन्होंने पीसीबी और उसके डॉक्टरों को धन्यवाद दिया है.

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए आबिद अली ने कहा, ‘मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि मेरे साथ यह घटित होगा. मेरे पिछले 5-6 महीने काफी मु्श्किल भरे रहे हैं. लेकिन अब मैं सामान्य दिनचर्या में लौट आया हूं. मैं जिस स्थिति में था, मैंने कभी ऐसी स्थिति में होने की उम्मीद नहीं की थी. मैं पीसीबी और उन सभी लोगों को खासकर रमीज राज और एनसीए के डॉक्टरों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया.

कभी सोचा नहीं था ऐसी घटना होगी

पाकिस्तान टीम के दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने आगे कहा, ‘मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मेरे साथ ऐसी घटना हो सकती है. जब मैंने इस भयंकर बीमारी का सामना किया तो मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है’. 34 वर्षीय बल्लेबाज ने आगे कहा, वह ‘लाइफ में सकारात्मक रहेंगे और स्वस्थ और बेहतर जीवन के लिए प्रार्थना करेंगे.’

यह भी पढ़ें

WTC के फाइनल का वेन्यू तय, जानिए किस मैदान पर होगा दूसरे चक्र के विजेता का फैसला?

On This Day: शेन वॉर्न ने 29 साल पहले फेंकी थी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, फैंस आज भी नहीं भूले वो ‘जादुई’ गेंद

मैच के दौरान हुआ था सीने में दर्ज

आबिद अली बीते साल दिसंबर में कायदे-आजम ट्रॉफी के तहत एक मैच खेल रहे थे. इस दौरान उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की. इसके बाद उन्हें आनन-फानन हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां उन्हें एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला. जिसके बाद उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई. कुल मिलाकर आबिद अली अब नॉर्मल लाइफ में लौट आए हैं. इस दौरान उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि वह मैदान पर कब तक वापसी करेंगे.

Tags: Abid ali, Pakistan cricket team, Pcb, Ramiz Raja



Source link