आज की बड़ी खबरें: मोदी सरकार के आठ साल पूरे, काबुल में हुए बम विस्फोट में 16 की मौत, पढ़ें देश-दुनिया के अहम समाचार

By | May 26, 2022


मोदी सरकार के आज आठ साल पूरे हो रहे हैं। 26 मई 2014 को उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। वहीं काबुल में बम विस्फोट में 16 की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हैं। साथ ही योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट आज वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना सुबह 11 बजे विधानसभा में पेश करेंगे। ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर…

मोदी सरकार के आठ साल, जानें आम आदमी से जुड़ी आठ योजनाएं

मोदी सरकार के आठ साल गुरुवार को पूरे हो रहे हैं। 26 मई 2014 को उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसके बाद 2019 में वे दोबारा प्रधानमंत्री बने। बीते आठ साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की शुरुआत की। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…
काबुल में बम विस्फोट में 16 की मौत, दर्जनों घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी बसों में हुए विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। हालांकि संख्या अभी बढ़ सकती है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…
योगी 2.0 का पहला बजट आज

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट बृहस्पतिवार को वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना सुबह 11 बजे विधानसभा में पेश करेंगे। बजट में हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में जनता से किए गए वादों को निभाने पर जोर होगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…
माता-पिता को प्रताड़ित करने वाले बच्चे होंगे घरों से बाहर

माता-पिता की सेवा करने की बजाय उन्हें प्रताड़ित करने वाले बच्चों को सचेत होने की जरूरत है। हरिद्वार एसडीएम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए ऐसे छह बुजुर्गों के बच्चों को माता-पिता की संपत्ति से बेदखल करते हुए एक महीने के अंदर घर खाली करने के आदेश दिए हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर…



Source link